गूगल जैमिनी ( Google Gemini) क्या है ?

गूगल जैमिनी ( Google Gemini) क्या है ? Chat GTP का क्या होगा! क्योंकि गूगल में जैमिनी ( Google Gemini) के अंदर इतनी एडवांस फीचर्स ऐड कर दिया बिल्कुल फ्री में। Chat GTP में पैसे देने पड़ेंगे और Chat GTP के अंदर आप सब जानते हैं की 2021 से पहले का डाटा है और गूगल जैमिनी ( Google Gemini) में लेटेस्ट डाटा मिलेगा।

चैट जीटीपी (Chat GTP) में आपको पैसा देना पड़ता है लेकिन गूगल जैमिनी ( Google Gemini) में आपको कोई भी पैसा देना नहीं है।

गूगल जैमिनी ( Google Gemini) क्या है ?

इसके लिए आपको गूगल में जाकर गूगल जैमिनी ( Google Gemini) लिखना है। गूगल जमीनी की जो सबसे पहले वेबसाइट दिखाई देती है उसे पर क्लिक करना है और अपनी ईमेल आईडी से लॉगिन कर लेना है।

यहां पर आपको ट्राई गूगल जैमिनी ( Google Gemini)  पर क्लिक करना है। यहां पर आपको टर्म्स एंड प्राइवेसी का पेज आएगा पेज को नीचे करेंगे और आई एग्री के ऊपर आपने क्लिक करना है अगर आप जैमिनी ऐप से रिलेटेड ईमेल चाहते हैं अपने ईमेल आईडी में गूगल जैमिनी ( Google Gemini)  मैं के बारे में तो आप यहां पर टिक मार्क करेंगे।

गूगल जैमिनी ( Google Gemini) क्या है ?गूगल जैमिनी (Google Gemini) एक रोबोटिक चैट बोर्ड है
Google Gemini Official Web Sitehttps://gemini.google.com/
Read More Our AI PostBest ai video generator free New Website

गूगल जैमिनी (Google Gemini) एक रोबोटिक चैट बोर्ड है, जिसे हम जो चाहे वह काम करवा सकते हैं। गूगल जैमिनी से हम आर्टिकल लिखवा सकते हैं। AI फोटो बनवा सकते हैं। कई डिटेल हमें निकालने हैं तो वह भी निकाल सकते हैं। एग्जांपल तौर से मैंने अपना यूट्यूब चैनल का नाम लिखा और मेरे चैनल के पूरी डिटेल  ने गूगल जैमिनी (Google Gemini) बता दी। मेरे कितने सब्सक्राइबर है, मेरा कौन सा वीडियो पॉपुलर है, मैंने कब लास्ट वीडियो अपलोड किया है, और मेरा कितना व्यू है सभी डिटेल मुझे बता दी। 

गूगल जैमिनी ( Google Gemini) क्या है
गूगल जैमिनी ( Google Gemini) क्या है

गूगल जैमिनी (Google Gemini) से हम वीडियो भी जनरेट करवा सकते हैं। मैंने एक प्रॉन्प्ट कमान दिया और गूगल ने मुझे कर अलग-अलग फोटो बना कर दे दी और नीचे मोर बटन का भी ऑप्शन दे दिया ताकि हम उसे भी ज्यादा इमेज क्रिएट कर सकते हैं। गूगल जैमिनी (Google Gemini)  से बढ़िया इमेज बन सकती है।

गूगल जैमिनी (Google Gemini)  हम प्रॉन्प्ट की जगह बोलकर भी अपना काम करवा सकते हैं। गूगल जमीनी में वॉइस गया है जहां पर आप दबाकर बोलकर भी अपना प्रॉन्प्ट इंटर कर सकते हैं। जो प्रॉन्प्ट हमने बनाया है उसमें हम कुछ एडिट करना चाहता है तो सीधे एडिट वाले बटन पर क्लिक करके एडिट भी कर सकते हैं। हमें बार-बार प्रॉन्प्ट लिखने की भी जरूरत नहीं है।

गूगल जैमिनी (Google Gemini) हेलो आज से बनाए गए फोटो कहीं भी आप शेयर कर सकते हैं। इसमें कोई भी कोई वाटर मार्क नहीं है इसलिए आपको कोई कॉपीराइट आने वाला नहीं है।

Leave a Comment